90 के दशक की 5 खूबसूरत अभिनेत्रियाँ, इनमे से दो आज हमारे बीच मे नहीं रही

आज हम आपके साथ शेयर करेंगे 90 के दशक की उन खूबसूरत अभिनेत्रियों का जिक्र, जिनकी फिल्मों को बॉलीवुड आज भी याद करता है. हम आपको 90 की दशक की 5 अभिनेत्रियों के बारे मे बताएँगे, जिनका कब्ज़ा बड़े पर्दे और जनता के दिल मे भरपूर था.

जूही चावला

फिल्मी जगत मे अपनी पहली ही फिल्म “क़यामत से क़यामत तक” के ज़रिए अभिनेत्री जूही चावला ने बॉलीवुड मे अपना मुकाम हासिल कर लिया था. 90 के दशक मे उनकी फिल्में और आमिर खान के साथ उनकी जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था. जूही की मासूमियत की जनता दीवानी हो गई थी. एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में जूही ने अपने फ़िल्मी करियर मे दी.

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर ने 90 के दशक मे बड़े पर्दे पर कब्ज़ा कर रखा था. उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में बॉलीवुड को दी है. जुडवा, राजा हिन्दुस्तानी, हीरो नो 1 जैसी कई सुपरहिट फिल्मों के नाम के साथ करिश्मा कपूर का नाम जुडा हुआ है.

काजोल

काजोल की गिनती 90 के दशक की सुपरहिट अभिनेत्रियों मे की जाती थी. काजोल ने अपने फ़िल्मी करियर मे एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों मे काम किया है. उनकी जोड़ी हर अभिनेता के साथ सुपरहिट ही रही है. काजोल ने “दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे” जैसे ब्लाक बस्टर फिल्म मे काम किया और बॉलीवुड को सबसे बड़ी सुपरहिट फिल्म दी.

श्रीदेवी

जी हां, अभिनेत्री श्रीदेवी ने भी 90 के दशक के समय पर अपना कब्ज़ा किया हुआ था. उनकी खूबसूरती के लोग दीवाने थे. श्रीदेवी ने चांदनी, लम्हे जैसे कई बेहतरीन फिल्मों मे अभिनय किया था. पिछले साल एक हादसे मे उनका निधन हो गया था. उनके बेहतरीन अभिनय के लिए आज भी उनके फैन्स उनको याद करते है.

दिव्या भारती

दिव्या भारती ने 90 के दशक मे बहुत ही कम समय मे सफलता हासिल कर ली थी. अपने अच्छे अभिनय और मासूमियत के कारण उनकी गिनती सफल अभिनेत्रियों मे होने लगी थी. लेकिन कुदरत को कुछ और ही मंज़ूर था. बहुत ही छोटी उम्र मे एक हादसे मे सन 1993 मे उनका निधन हो गया था. उनके हिस्से की कई फिल्में उनके अचानक से निधन के बाद दूसरी अभिनेत्रियों को मिल गई थी.

Leave a Comment