जानिए उन बॉलीवुड सितारों के बारे मे जो नहीं पूरी कर पाए अपनी पढाई

बॉलीवुड नगरी मे बहुत से ऐसे स्टार्स है जिन्होंने अपनी मेहनत से यहाँ पर अच्छा मुकाम हासिल कर रखा है. लेकिन वह यहाँ तक कैसे पहुचे ये बात बहुत कम लोग जानते है. हम सबके पसंदीदा स्टार्स है जिनको हम बेहद चाहते है. लेकिन क्या हम उनके बारे मे सब कुछ जानते है. आज हम आपको ऐसे कुछ स्टार्स के बारे मे बताएँगे, जिन्होंने किसी न किसी वजह से अपनी स्कूल की पढाई को अधूरा छोड़ दिया और बॉलीवुड मे कदम रख लिया. इन बॉलीवुड स्टार्स के बारे मे जानकार आप भी शॉक हो जाएंगे.

कैटरीना कैफ

जी हां, कैटरीना कैफ ने आज अपनी मेहनत से बॉलीवुड मे अपना एक अच्छा मुकाम हासिल कर लिया है और उनके करोड़ों फैन्स भी है. लेकिन उनका बचपन कैसा था यह बात बहुत कम लोग जानते है. कैटरीना के माता पिता के तलाक के बाद उनकी माँ ने ही 7 बेहेनो और 1 भाई को पाला है. कैटरीना ने 14 साल की उम्र से मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था जिसकी वजह से वह कभी स्कूल नहीं जा पाई. उन्होंने घर पर रह कर ही पढाई करी थी.

अर्जुन कपूर

निर्माता निर्देशक बोनी कपूर के बेटे अर्जुन कपूर की भी पढाई पूरी नहीं हो पाई थी. अर्जुन जब 12 क्लास मे फेल हो गए तभी उन्होंने स्कूल न जाने का फैसला कर लिया और पढाई को छोड़ दिया. वह अपने यंग टाइम मे काफी मोटे भी थे जिसके कारण उनमे कॉन्फिडेंस की भी कमी थी. अपनी पढाई छोड़ कर उन्होंने फिल्म मे एक्टिंग करने का प्लान बना लिया और आज उनकी गिनती हिट अभिनेताओं मे होती है. अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर जो उनकी बहन है ने भी फ़िल्मी दुनिया मे कदम रख दिया था.

काजोल  

काजोल बॉलीवुड की उन सफल अभिनेत्रियों मे से एक है जिन्होंने न ही सिर्फ कई सुपरहिट फिल्मे दी है बल्कि कई अवार्ड्स भी जीते है. काजोल आज की अभिनेत्रियों को भी टक्कर दे रही है. लेकिन बहुत कम लोग जानते है की उन्हें भी अपनी पढाई बीच मे छोडनी पडी. काजोल जब छोटी थी तभी उनके माता पिता का तलाक हो गया था और इसी के चलते वह काफी छोटी उम्र से ही इंडिपेंडेंट रही है. जब वह 16 साल की थी तब उनको फिल्म का ऑफर आया था जिसके चलते उन्होंने अपनी पढाई बीच मे छोड़ दी थी और बाद मे चाह कर भी उसको पूरा नहीं कर पाई.

कंगना रनौत

कंगना रनौत ने भी अपनी मेहनत से बॉलीवुड मे अच्छा मुकाम हासिल कर लिया है और आज हर बड़ा डायरेक्टर उनके साथ काम करना चाहता है. कंगना हिमाचल की रहने वाली है और वह हमेशा से ही कुछ अलग करना चाहती थी. कंगना 12 क्लास मे जब केमिस्ट्री मे फेल हो गई, उसके बाद उन्होंने स्कूल जाना बंद कर दिया और एक्टिंग की तरफ ध्यान लगा लिया. कंगना एक थिएटर आर्टिस्ट भी रह चुकी है. उन्होंने दिल्ली के एक थिएटर मे काम भी किया हुआ है. इसके बाद वह सीधा मुंबई के लिए रवाना हो गई और आज एक जाना माना हिट चेहरा है.

करिश्मा कपूर

जी हां, कपूर खानदान की लाडली बेटी लोलो उर्फ़ करिश्मा कपूर ने भी पढाई को बीच मे ही छोड़ दिया था. करिश्मा कपूर ने क्लास 6 मे ही पढाई को छोड़ दिया था और एक्टिंग की दुनिया मे कदम रख लिया था. उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से बॉलीवुड मे अच्छा नाम कमाया था. आज भी उनकी हिट फिल्मो को दर्शक याद करते है. उनको 17 साल की उम्र मे पहली बार फिल्मों मे काम मिला था. करिश्मा कपूर ने फिर कभी पढाई की तरफ ध्यान ही नहीं दिया.

Leave a Comment